इनामी मास्टरमाइंड हरप्रीत सिंह दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

0

साल 2021 में लुधियाना कोर्ट बम ब्लास्ट मामले का मास्टरमाइंड दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 1 दिसंबर को फरार आतंकवादी हरप्रीत सिंह को मलेशिया के कौलालुम्पुर से आने पर गिरफ्तार किया है। लंबे समय से पुलिस को हरप्रीत सिंह की तलाश थी।
हरप्रीत पर था 10 लाख का इनाम
समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार हरप्रीत सिंह पर 10 लाख का इनाम घोषित किया था, जिसके खिलाफ विशेष एनआईए अदालत से गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था और एक लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया था।
पाक में बैठ कर काम करता है लखबीर लिंह
हरप्रीत सिंह लखबीर सिंह रोडे का सहयोगी है, जो पाकिस्तान स्थित इंटरनेशल सिख यूथ फेडरेशन(ISYF) का प्रमुख सदस्य है। हरप्रीत सिंह लखबीर सिंह रोडे के साथ दिसंबर 2021 लुधियाना कोर्ट बिल्डिंग ब्लास्ट के साजिशकर्ताओं में से एक था। आपको बता दें लुधियाना विस्फोट में 1 व्यक्ति की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। एनआईए ने बताया कि लखबीर सिंह रोडे के आदेश पर काम करते हुए हरप्रीत सिंह ने विशेष रूप से निर्मित IED की डिलीवरी का समन्वय किया, जिसे पाक से उसके भारत स्थित सहयोगियों को भेजा गया था, जिसका उपयोग लुधियाना कोर्ट कॉम्प्लेक्स विस्फोट में किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here