नन्हीं खिलाड़ी की समस्या पता चलते ही कमलनाथ ने की सराहनीय पहल

  नन्हीं खिलाड़ी की समस्या पता चलते ही कमलनाथ ने की सराहनीय पहल
                पत्र प्रधानमंत्री को लिखा था,समस्या दूर की मुख्यमंत्री ने
 भोपाल
 इंदौर की कक्षा छठवीं की छात्रा ईवा शर्मा इस समय पूरे प्रदेश में सुर्खियों में है। ईवा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बैडमिंटन कोर्ट को लेकर आ रही परेशानी का जिक्र किया था।  प्रधानमंत्री ईवा की परेशानी दूर करते उससे पहले ही प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ईवा सहित अन्य खिलाडिय़ों के लिए  वैकल्पिक बैडमिंटन कोर्ट की व्यवस्था करा दी। ईवा ने इसके लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद भी दिया।
 दरअसल, चुनाव के दौरान इंदौर जिला प्रशासन शहर के नेहरू स्टेडियम का उपयोग करता है। इसके चलते वहां खेल गतिविधियां ठप हो जाती हैं।  विधानसभा चुनाव के दौरान भी मतगणना कार्य इसी स्टेडियम में किया गया। इसके बाद ईवीएम स्टेडियम के ही अलग-अलग कमरों में रखी गई। इससे स्टेडियम के अलग-अलग कमरों में हो रही खेल की गतिविधियां पूरी तरह बंद हो गई। अब लोकसभा चुनाव आने हैं, तो स्टेडियम एक बार फिर प्रशासन के अधिपत्य में है। स्टेडियम का बैडमिंटन कोर्ट भी 5 महीने से बंद है। इस नन्हीं खिलाड़ी ने परेशान होकर प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिख दिया। ईवा का  यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और मुख्यमंत्री कार्यालय तक भी पहुंचा।
 
प्रधानमंत्री कार्यालय  से कोई जवाब आता उससे पहले  मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस बच्ची की परेशानी दूर कर दी। मुख्यमंत्री ने ईवा को पत्र लिख कर कहा कि- मुझे सोशल मीडिया और समाचार पत्रों के माध्यम से आपकी समस्या की जानकारी मिली। पता चला कि आप जिला स्तरीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। चुनाव के कारण नेहरू स्टेडियम बंद होने से आपकी और अन्य बच्चों की बैडमिंटन प्रैक्टिस ठप्प पड़ी है। लेकिन आपकी और अन्य बच्चों की ये परेशानी जल्द ही दूर होगी। उन्होंने कहा,कि फिलहाल लोकसभा चुनाव नजदीक हैं। इसके चलते वह जिला कलेक्टर से कह कर वैकल्पिक व्यवस्था करने को कहेंगे। चुनाव बाद इस समस्या का स्थायी तौर पर निराकरण किया जाएगा।
 ईवा ने अदा किया  मुख्यमंत्री का धन्यवाद
मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जिला कलेक्टर ने वैकल्पिक व्यवस्था करते हुए  एसजीएसआईटीएस  कॉलेज का बैडमिंटन हॉल ईशा समेत अन्य खिलाडिय़ों के लिए उपलब्ध कराया गया। ईवा सहित अन्य खिलाड़ी इस हॉल पर पहुंचे और लंबे समय बाद अभ्यास कर काफ ी खुश हुए। ईवा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को धन्यवाद भी दिया।
 गौरतलब है,कि  पिछले 5 महीने से इंदौर के उक्त स्टेडियम में बैडमिंटन के अलावा टेबल टेनिस, शूटिंग और योगा जैसे इंडोर खेलों की गतिविधियां बंद हैं। अकेले बैडमिंटन में ही करीब 150 खिलाड़ी इंदौर जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के सेंटर में अभ्यास करते हैं। लेकिन सेंटर बंद होने के कारण कोई बच्चा अभ्यास नहीं कर पा रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here