स्पाइस जेट की 27 अक्टूबर से शिर्डी के लिए बुकिंग बंद, कोलकात्ता तक सीधी उड़ान जल्द शुरू

स्पाइस जेट की 27 अक्टूबर से शिर्डी के लिए बुकिंग बंद, कोलकात्ता तक सीधी उड़ान जल्द शुरू

भोपाल से दूसरे शहरों की एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए लंबे समय से सपोर्ट भोपाल फॉर एयर कनेक्टिविटी नाम से अभियान चलाया जा गया था. इसी अभियान के जरिए पिछले कुछ महीनों में भोपाल को कई फ्लाइटें मिली पर कुछ समय बाद से ही सूरत, उदयपुर एवं शिर्डी तक कम यात्री संख्या का असर नजर आने लगा है।

स्पाइस जेट ने 27 अक्टूबर से शिर्डी उड़ान बंद करने का सैद्धांतिक निर्णय ले लिया है। इसकी बुकिंग बंद कर दी गई है। शिर्डी उड़ान ही बेंगलुरु भी जाती है। अब बेंगलुरु उड़ान को हैदराबाद से जोड़ा जा रहा है। इधर, सूरत और उदयपुर उड़ान बंद करने के बजाय इसका रूट बदल दिया है। अब दोनों शहरों तक यात्रियों को एक ही उड़ान से जाना होगा। 27 अक्टूबर से सूरत उड़ान पहले उदयपुर जाएगी। यानि भोपाल से एक उड़ान कम हो जाएगी। सुबह की हैदराबाद उड़ान संख्या एसजी 1267 अब हैदराबाद से होकर बैंगलुरू जाएगी। नया शेड्यूल 27 अक्टूबर से लागू होगा।

स्पाइस जेट के स्थानीय प्रतिनिधि के अनुसार सूरत उड़ान वाया उदयपुर करने की जानकारी मिली है। शिर्डी उड़ान स्थाई रूप से बंद करने की जानकारी उन्हें नहीं है लेकिन यह सही है कि 27 अक्टूबर एवं इसके बाद की तारीखों में बुकिंग नहीं हो रही है।

कोलकात्ता के लिए ट्रेन में लगता अधिक समय

सपोर्ट भोपाल फॉर एयर कनेक्टिविटी अभियान टीम ने भोपाल से कोलकात्ता तक डायरेक्ट उड़ान जल्द शुरू करने की मांग की है। टीम प्रमुख प्राची बलुआपुरी ने कहा है कि कोलकात्ता तक एक भी उड़ान नहीं है। ट्रेन में अधिक समय लगता है। पिछले दिनों स्पाइस जेट की नेटवर्क प्लानिंग टीम ने कोलकत्ता एवं चेन्नई रूट के लिए हुए सर्वे में यह अपेक्षित यात्री मिलने की संभावना व्यक्त की गई थी। यात्री सौरभ भट्टाचार्य का कहना है कि कोलकात्ता उड़ान होना बेहद जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here