मानवादित्य ने जीता दूसरा स्वर्ण और मानवजीत ने 12वां पदक

नई दिल्ली ! पंजाब के पूर्व विश्व चैम्पियन मानवजीत सिंह संधू ने शॉटगन राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपना 12वां पुरूष ट्रैप स्वर्ण पदक हासिल किया जबकि राजस्थान के मानवादित्य सिंह राठौड़ ने जूनियर वर्ग में अपना दूसरा स्वर्ण पदक जीता।

मानवजीत राउंड 24 में एक निशाना चूक गए जिससे वह पांच फाइनल क्वालीफाइंग स्थान के लिए सात अन्य दावेदारों के साथ शूट-आफ में पहुंच गये। कांस्य पदक जीतने वाले तेलंगाना के केनान चेनाई ने 125 में से 121 अंक से सीधे फाइनल के क्वालीफाई किया। मानवजीत ने फाइनल में 50 में से 42 निशाने लगाए और राज्य के साथी विश्वदेव सिंह सिद्धू को पछाड़ा जिन्होंने 41 अंक जुटाए। केनान पहले 40 में से 32 निशाने से तीसरे स्थान पर खिसक गए थे।

जूनियर फाइनल में मानवादित्य और पंजाब के जंगशेर सिंह विर्क के बीच कड़ी प्रतिद्वंद्विता चली। लेकिन राजस्थान के निशानेबाज ने 45-44 से जीत हासिल कर पहला राष्ट्रीय खिताब जीता। उनके राज्य के साथी विवान कपूर ने 35 अंक से कांस्य पदक जीता।

मानवजीत और मानवादित्य ने अपने वर्गों में टीम खिताब भी जीतकर दिन में दो दो स्वर्ण पदक हासिल किए। मानवजीत ने जंगशेर और नमनवीर सिंह बरार के साथ मिलकर पहला स्थान हासिल किया। वहीं मानवादित्य, विवान और अमान अली इलाही ने जूनियर पुरूष टीम खिताब हासिल किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here