सरकार खेल की बेहतर अधोसंरचना उपलब्ध कराने संकल्पित – बघेल

रायपुर ! फ्लड लाइट स्टेडियम में बड़ी संख्या में मौजूद युवाओं और खिलाडियों को देखकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। क्रिकेट में रूचि रखने वाले युवाओं को सर्व सुविधायुक्त स्टेडियम मिल जाए तो इससे बेहतर क्या होगा। यह बात कल मुख्यमंत्री ने भिलाई के वार्ड नंबर 26 हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में फ्लड लाइट स्टेडियम के लोकार्पण अवसर पर कही। उन्होंने इस अवसर पर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में साढ़े सात करोड़ रूपए के विकास कार्यों की स्वीकृति भी दी। यह स्टेडियम 1.37 करोड़ की लागत से बनाया गया है। इस स्टेडियम में 10 हजार लोग बैठकर खेलों का आनंद ले सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं, खेल प्रतिभा को बढ़ाने सभी तरह के संसाधन उपलब्ध कराएंगे। महापौर निधि से निर्मित यह स्टेडियम यहां के नागरिकों के लिए काफी उपयोगी होगा। उन्होंने कहा कि अच्छा कोच, अच्छी डाइट तथा अधोसंरचना की सुविधा मिल जाये तो खिलाड़ी आश्वस्त हो जाते हैं। इन जरूरतों को पूरा करने प्राधिकरण का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि स्टेडियम श्री वासुदेव चंद्राकर के नाम पर होगा। उन्होंने इस सुंदर स्टेडियम के निर्माण के लिए महापौर श्री देवेंद्र यादव और नगर निगम टीम को बधाई दी। खेलों की अधोसंरचना बढ़ाने के लिए उनकी रुचि और समर्पण प्रशंसनीय है।

इस मौके पर गृह मंत्री साहू ने कहा कि अब क्रिकेट खिलाड़ी स्टेडियम में अभ्यास कर अपनी प्रतिभा निखार सकेंगे। खेल प्रेमियों के लिए भी यह बड़ी सौगात है। उन्होंने कहा कि साल भर में मुख्यमंत्री ने जितनी भी योजनाएं बनाई, उन्हें धरातल पर क्रियान्वित किया। यह योजनाएं पूरे देश के लिए मिसाल बनी हैं। चाहे किसानों की कर्जमाफी हो, या बच्चों के पोषण से संबंधितए हर वर्ग के लोगों की बेहतरी के लिए योजनायें बनाई हैं। इस मौके पर महापौर एवं विधायक भिलाई यादव ने कहा कि इस ग्राउंड से राजेश चौहान जैसे क्रिकेटर निकले हैं यह हमारे लिए गौरव की बात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here