निर्माण एवं विकास के कार्य गुणवत्तापूर्ण एवं समय सीमा में पूर्ण किए जाएं – संभागायुक्त भयड़िया

संभागायुक्त मालसिंह भयड़िया ने बुधनी में जिला अधिकारियों की बैठक आयोजित कर सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण एवं विकास के कार्य गुणवत्ता के साथ समय सीमा में पूर्ण किये जाए और हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ सभी पात्र हितग्राहियों तक त्वरित और सुगमता से पहुंचाने के निर्देश दिए, ताकि लोगों को योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए भटकना ना पड़े उन्हें असानी से योजनाओं का लाभ प्राप्त होता रहें।
आयुक्त भयड़िया ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने विभागीय कार्यों के लिए लक्ष्य निर्धारित कर कार्य योजना तैयार कर समय बद्ध ढंग से सभी काम सुनिश्चित करें। साथ ही ब्लॉक एवं ग्रामीण स्तर पर पदस्थ हमले को विभागीय कार्यों से अवगत कराएं ताकि बेहतर ढंग से कार्यों का निष्पादन सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने कहा कि कार्यशैली ऐसी हो कि लोगों को आसानी से सेवाओं एवं सुविधाओं का लाभ मिले। ब्लॉक एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पदस्थ अधिकारी कर्मचारी अपने-अपने विभागीय योजनाओं एवं हितग्राही मूलक योजनाओं की जानकारी सरलता पूर्वक ग्रामीणजनों को अवगत कराए और लाभ प्राप्त करने का समुचित उपाय बताये।
संभागायुक्त भयड़िया ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सतत ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण करें और योजनाओं तथा निर्माण एवं विकास कार्यों का निरीक्षण करें। जहां कमियां हो उनमें सुधार करें। उन्होंने कहा कि हितग्राही मूलक योजनाएं खासकर मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना, मातृत्व वंदना योजना, आयुष्मान कार्ड, संबल योजना के कार्ड, आदि योजनाओं से शत प्रतिशत हितग्राही लाभान्वित हो यह सुनिश्चित किया जाए। जिले में नशा मुक्ति अभियान चलाने के भी निर्देश दिए ताकि लोगों को जागरूक किया जा सके और नशे से होने वाली बुराइयों को समाप्त किया जा सके।
संभागायुक्त भयड़िया ने जिले में खाद की उपलब्धता की समीक्षा करते हुए कहा की मांग के अनुरूप खाद की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए और सुगमता से वितरण किया जाए। ताकि किसानों को खाद लेने में किसी तरह की कोई परेशानी ना आए।

Click Here For Latest Kolar News (Dr Shyama Prasad Mukherjee Nagar) Bhopal

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here