वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे शिखर धवन

नेपियर में खेला गया तीसरा टी-20 डकवर्थ लुईस पद्धति से टाई घोषित किया गया और इसके साथ ही हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने सीरीज 1-0 से जीत ली। पहला टी20 बारिश के कारण नहीं हो सका था, जबकि टी20 में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की थी। अब वनडे सीरीज शुरू होगी, जिसमें टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन के पास है। तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 25 नवंबर, शुक्रवार को ऑकलैंड में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार मुकाबला सुबह 7 बजे शुरू होगा।
इन युवा खिलाड़ियों के लिए बड़ा मौका
शिखर धवन ने भारत को वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे में एक के बाद एक वनडे सीरीज जीत दिलाई है। अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवर के एकदिवसीय विश्व कप को देखते हुए टीम इंडिया यहां भी जीत के क्रम को जारी रखना चाहेगी। वनडे के लिए अंतिम 11 खिलाड़ियों में युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के भी शामिल होने की उम्मीद है, जिन्हें जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज में पिछली दो श्रृंखलाओं में ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया था।
ऋषभ पंत भी अब टीम में सेट नजर आ रहे हैं। उन्होंने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला वनडे शतक लगाया था। यह श्रृंखला श्रेयस अय्यर के लिए भी एक परीक्षा होगी, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शॉर्ट बॉल से जूझ रहे हैं। बता दें, टी-20 विश्व कप के ठीक बाद हो रही इस सीरीज में विराट कोहली, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक और आर. अश्विन समेत कई सीनियर खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। इसलिए युवाओं के पास बड़ा मौका है।

Click Here For Latest Kolar News (Dr Shyama Prasad Mukherjee Nagar) Bhopal

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here