सफाई मित्रों का चरण वंदन कर रविन्द्र यति ने किया जलकार्य और सीवेज विभाग का पदभार ग्रहण

भोपाल, राजधानी के कोलार क्षेत्र में आने वाले वार्ड 83 से पार्षद और सामाजिक कार्यो के माध्यम से अंत्योदय अभियान में निरंतर प्रयासरत रविन्द्र यति ने सफाई मित्रों की चरण वंदन कर भोपाल नगर निगम की महापौर परिषद के सदस्य के रूप में जलकार्य और सीवेज विभाग के प्रभारी के रूप में पद भर ग्रहण किया।

नगर निगम द्वारा मंगलवार को स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 में देश के सबसे साफ शहरों में भोपाल को 6वां स्थान दिलाने वाले कर्मचारियों का सम्मान किया गया। इस अवसर पर श्यामला हिल्स स्थित जलकार्य विभाग व सीवेज प्रकोष्ठ के कार्यालय में चिकित्सा शिक्षा मंत्री, विधायक रामेश्वर शर्मा और महापौर मालती राय, भगवानदास सबनानीNews kolar Ravindra Yati के साथ अन्य जनप्रतिनिधियों ने सीवेज शाखा के सफाई कर्मियों का पैर धोकर चरण वंदन किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विश्वास सारंग ने कहा कि भोपाल को स्वच्छ बनाने वाले सभी सफाई कर्मियों को प्रणाम करता हूं। ये कर्मचारी बिना जान की परवाह किए दिन-रात शहर के गली-मोहल्ले और बाजारों को साफ करने का काम करते हैं। इनकी संख्या भी कम है। इसलिए नागरिकों को भी अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए। यदि शहर में कचरा कम होगा, तो इनके लिए सफाई करना आसान हो जाएगा। वहीं महापौर ने कहा कि निगम के सफाई मित्रों की मेहनत, लगन और प्रयासों के कारण भोपाल ने इस बार स्वच्छ सर्वेक्षण में बेहतर प्रदर्शन किया है। इसलिए उनका सम्मान जरुरी है। कार्यक्रम में मौजूद मंत्री और विधायकों सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने सफाई कर्मचारियों के पैर धुलाए और फूर बरसाए। तिलक लगाया और शाल उढ़ाकर सम्मानित किया। इस दौरान निगम अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी, एमआईसी सदस्य मनोज राठौर, जीतेंद्र शुक्ला, जगदीश यादव, आरके सिंह बघेल के साथ अन्य पार्षदगण मौजूद रहे।

Click Here For Latest Kolar News (Dr Shyama Prasad Mukherjee Nagar) Bhopal

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here